How to growth Hair
hair Lose
हम सबसे ख़ास दिखें ये चाह हम सभी की होती है। और इस खासियत यानी सुन्दरता को बढाने में घने-लम्बे बाल अहम् रोल अदा करते है। सबका हेयर स्टक्चर अलग-अलग होता है। किसी के सर में कम बाल होते हैं तो कोई घने बालों को लहराता नजर आता है। पर सुंदर और घने बाल सभी को अच्छे लगते हैं चाहे वे पुरुष हो या महिला। सभी की चाह होती है घने बालों को अपने तरीके से सवारने सजाने की। पर आज के Pollution भरे माहौल और गलत Lifestyle के कारण बालों की दसा में सूधार कर पाना एक चैलेंज सा हो गया है।
लेकिन आपको चिंता करने की जरूरत नहीं आप बेझिझक ये चैलेंज एक्सेप्ट करें और हमारे बताए तरीको के साथ लग जाएं बालों की ग्रोथ की मुहिम पर। तो दोस्तों आइये हम जानते हैं कुछ घरेलु नुस्खे जिन्हें अपनाकर आप बालों को गिरने से रोकने के साथ ही उन्हें घना और लम्बा भी रख सकते हैं।
1. कोकोनट मिल्क (Coconut Milk)
एक ब्रश से अपने सर पर कोकोनट मिल्क लगाएं, और सर पर एक टॉवेल बांधकर करीब 20-25 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर टॉवेल हटाएं और बालों को ठन्डे पानी से धो दें। बाद में शैम्पू कर लें, इस नुस्खे को हफ्ते में एक बार आजमाने से थोड़े ही दिनों में आपके बाल गिरना रुक जाएंगे। पर याद रहे, सर पर कोकोनट वाटर नहीं कोकोनट मिल्क लगाना है। जो नारियल को घिसने के बाद उसे निचोड़ने से निकलता है।
2. एलोवेरा (Alovera)
अपने बालों को सादे पानी से अच्छी तरह धोएं। फिर एलोवेरा के पत्ते में से निकले गूदे से पूरे सर पर अच्छी तरह मालिश करें। 15 मिनट के बाद सादे पानी से सर को धो लें हफ्ते में तीन दिन सुबह-सुबह ये नुस्खा अपनाकर देखें। थोड़े ही दिनों में फर्क दिखने लगेगा।
3. आम(mango)
आम इसलिए कि इसमें नीम का इस्तेमाल करना है और नीम आपको हर जगह मिल जाएगी। नीम की पत्तियों को पानी में इतनी देर उबालें कि पानी आधा रह जाए। अब इसे ठंडा हो जाने दें। इस बचे हुए पानी को सर पर खूब अच्छी तरह मलें।इसे आप शैम्पू के बाद भी कर सकते हैं। हफ्ते में एक बार ये Formula आजमाएं.
4. आंवला
आंवले की खूबियों से भला कौन अनजान है। हम सब बचपन से सुनते आए हैं कि आंवला बालों के लिए फायदेमंद होता है। पर आंवला इस्तेमाल करने का सही तरीका पता होना भी जरूरी है। थोड़े से सूखे हुए आंवले नारियल के तेल में इतनी देर उबालें कि तेल काला पड़ जाए। ठंडा होने पर इस तेल को किसी कांच की बोतल में रख लें। हफ्ते में दो बार इस तेल से सर की अच्छी तरह मालिश करें और 20 मिनट बाद शैम्पू कर लें। बहुत जल्द इसका आसार आपको समझ में आने लगेगा।
5. मेथी
मेथी दाने तो आप किचन में इस्तेमाल ही करते हैं। दो चम्मच मेथी दाने नारियल के तेल में तल कर लें। चूल्हे से उतारकर इसे अच्छी तरह चलाते हुए ठंडा कर लें। ये मिश्रण थोड़ा सा लेकर हलके हाथों से कुछ देर बालों की जड़ों में मलें। और 20 से 25 मिनट बाद सादे पानी से सर धो लें। पर हाँ ऐसा महीने में एक या दो बार आजमाएं।
6. बीटरूट
बीटरूट यानी चुकंदर के पत्ते, सबसे पहले Beet के थोड़े से पत्ते पानी में इतनी देर उबालें कि पानी आधा रह जाए। उबले हुए पत्तों को मेहंदी की पत्तियों के साथ पीसकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट से सर पर अच्छी तरह मालिश करें और 20 मिनट बाद सर धो डालें। हफ्ते में तीन बार ये नुस्खा आजमाएं और हेल्दी बाल पाएं।
7. ग्रीन टी 
गर्म पानी में ग्रीन टी के दो बैग डालें। पानी ठंडा हो जाने पर टी बैग निकाल लें और उस पानी को पूरे सर पर मलें। हफ्ते में दो बार इसे शैम्पू के बाद कंडीशनर के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं।इससे बालों को मजबूती भी मिलेगी और चमक भी आएगी।
8. लहसुन
रोज खाने में लहसुन की 4 से 5 कलियां खाने से बाल घने होते हैं। लहसुन का रस निकालकर सिर में लगाने से बाल उगने भी लगते हैं।
9. सीताफल 
सीताफल ऎसा फल है जो कई तरह से शरीर को पोषण देता है। सीताफल को खाने से भी आपके बाल कुछ दिनों में घने हो जाते हैं। सीताफल के बीज और बेर के बीज के पत्ते बराबर मात्रा में लेकर पीसकर बालों की जड़ों में लगाएं।फल का स्वाद जैसा मन खुश कर देता है पत्ता वैसे ही बालों को खुश कर देगा। 
10. मूली 
मूली हम सलाद के लिए खाते है। पर ध्यान रहे मूली बेहद फायदा करती है खासकर पेट और आपके बालो को घना बनाने के लिए। आधी से 1 मूली रोजाना दोपहर में खाना-खाने के बाद, कालीमिर्च के साथ नमक लगाकर खाने से बालों का रंग साफ होता है और बाल लंबे भी हो जाते हैं। इसका प्रयोग 3-4 महीने तक लगातार करें। 
11. ककड़ी 
ककड़ी में सिलिकन और सल्फर अधिक मात्रा में होता है जो बालों को घना बनाने में मदद करते है। इसलिए जिनके सर पर बाल कम हो उन्हें रोज ककड़ी खानी चाहिए इससे बाल घने हो जाते हैं। ककड़ी के रस से बालों को धोने से और ककड़ी, गाजर और पालक सबको मिलाकर रस पीने से बाल बढ़ते हैं।
तो आप बिंदास उन नुस्खों को अपनाएं और अपने बालों की ग्रोथ बढाएं पर ध्यान रहे अगर आपको लम्बे समय तक इन नुखों को आजमाकर भी फर्क ना नजर आए तो हेयर स्पेशलिस्ट से सम्पर्क करें।

 last and strongly recommended:-

12. डर्मा रोलर
त्वचा की देखभाल के लिए पारदर्शी हैंडल स्टेनलेस स्टील नीडल्स डीआरएस डर्मारोलर 1 9 2
विशिष्टता
संकेत: 540 सुइयों
कुल आकार में: 0.5 मिमी, 1.0 मिमी, 1.5 मिमी, 2.0 मिमी
सुई सामग्री: टाइटेनियम
संभाल / रोलर सामग्री: पीसी + एबीएस
वजन: 80 ग्राम
विशेषताएं
कोलेजन उत्पादन को प्रोत्साहित करें
ताकना आकार और मजबूती को कम करें त्वचा की लोच सुधारें
मुँहासे निशान सुचारू
ठीक लाइनों, झुर्रियों और अंधेरे चक्र को कम करें
त्वचा के अनुकूल, सुरक्षित और तेज त्वचा पुनर्गठन
सुई लंबाई चुनें
1. 2.5 मिमी / 3.0 मिमी आकार की सुइयों झुर्रियों, शरीर के विस्तार के निशान और जलती हुई निशान हटा सकते हैं। 
2. 2.0 मिमी आकार की सुई छोटी चोट के निशान, आँखों और मुँहासे निशान के आसपास झुर्रियों को हटा सकते हैं। 
3. 1.00 मिमी / 1.5 मिमी आकार की सुई त्वचा पर झुर्रियों और रंगों को हटा सकते हैं। 
4. 0.5 मिमी / 0.75 मिमी आकार की सुई सुंदर और स्वस्थ त्वचा बनाने में मदद कर सकते हैं, और बालों के झड़ने को रोक सकते हैं। 
5. 0.2 मिमी / 0.25 मिमी / 0.3 मिमी आकार की सुई सौंदर्य प्रसाधन अनुप्रयोग के लिए परिपूर्ण हैं
प्रभाव का इलाज
1. पदार्थों की बढ़ती हुई पहुंच
कोलेजेनेसिस के कारण एपिडर्मिस की मोटाई
3. चिकना झुर्रियाँ, रेखाएं, गुना और कौवा के पैर
4. बनावट और चेहरे की त्वचा के बड़े छिद्रों में सुधार
5. मुँहासे निशान की उपस्थिति कम कर देता है
6. चिकन पॉक्स की वजह से निशानों में सुधार
7. मरम्मत और पुराने निशान भरें
8. गर्भावस्था या वजन घटाने और सेल्युलाईट से खिंचाव के निशान की उपस्थिति में सुधार
9. बालों के झड़ने के उपचार के लिए उत्पादों के अनुपयोग का कारण बनता है
10. हाइपरपिगमेंटेशन स्पॉट की उपस्थिति में सुधार
 
सावधान:
 
केवल व्यक्तिगत उपयोग के लिए, अन्य व्यक्ति के साथ साझा न करें
त्वचा रोलर का उपयोग करने से पहले, आपको अपने हाथ और अन्य भागों को धोना चाहिए।
घाव के साथ त्वचा इस रोलर का उपयोग नहीं करना चाहिए।
सावधान रहें यदि ग्राहक धातु से एलर्जी हो।
त्वचा वसूली से पहले प्रसाधन सामग्री को मना किया जाता है
रखो जहां बच्चे स्पर्श नहीं कर सकते
निम्न लक्षणों का उपयोग न करें:
त्वचा की सूजन सूजन
गंभीर एटोपिक जिल्द की सूजन
यदि आप मधुमेह और गंभीर उच्च रक्तचाप से पीड़ित हैं।
यदि आप अपनी त्वचा की स्थिति के बारे में निश्चित नहीं हैं तो कृपया उपयोग करने से पहले एक डॉक्टर से परामर्श करें।
डर्मा रोलर के सामान्य प्रश्न
कैसे एक derma रोलर को साफ करने के लिए?
0.2 एमएम या 0.25 एमएम डार्मा रोलर: प्रत्येक उपयोग के बाद, गर्म पानी के मिश्रण में 10 मिनट के लिए डर्मा रोलर को भिगोकर तरल, वायु-सूखा का डिशवाशिंग करना।
0.5 एमएम और उससे ऊपर: गर्म पानी में डर्मा रोलर धो लें और तरल पदार्थ का डिशवाशिंग करें, बड़ी सावधानी नहीं ले रहे हैं, सुई को मोड़ नहीं लें। फिर इसे 20 मिनट के लिए शराब निर्जनन में भिगो दें। शराब त्यागें, हवा-सूखी कंटेनर में वापस लाना कंटेनर को गर्म पानी से साफ रखें लेकिन उनको साफ करने के लिए किसी भी कपड़ा या स्पंज का उपयोग न करें क्योंकि ये बैक्टीरिया से भरे हैं। 
त्वचा को कितनी बार उपयोग करें?
1. 0.2 एमएम या 0.25 मिमी रोलर हर दूसरे दिन इस्तेमाल किया जा सकता है।
2. 0.5 मिलीमीटर रोलर एक सप्ताह में एक बार इस्तेमाल किया जा सकता है।
3. 1.0 मिमी रोलर का इस्तेमाल तीन हफ्तों में एक बार किया जा सकता है।
4. 1.5 मिमी और ऊपर रोलर को हर 5 सप्ताह में एक बार से अधिक बार इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।


      For Buying Recommended


 


For Cleaning Derma Roller Use This Alcohol Liquid




अगर आप डर्मा रोलर खरीदना चाहते हैं और कम दाम में खरीदना चाहते हैं तो आप हमारी वेबसाइट से सर्च कर सकते हैं |  3 महीनों से पहले ही असर दिखाता है इसका लिंक हमने अपनी वेबसाइट में दिया है | अपने हिसाब से और अपनी जरूरत के हिसाब से सर्च कर सकते हैं और खरीद सकते हैं 




अनेक रोमांचक न्यूज़ कथा ट्रैवल ब्लॉग को पढ़ने के लिए हमारी मारे ब्लॉक को अपने बुकमार्क्स मैं तथा  फेवरेट में सेट करें आपको हमारी पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद और आप हमें अपना कोई सुझाव देना चाहते हैं आप भी कुछ कहना चाहते हैं इसके बारे में तो आप हमें कमेंट कर सकते हैं | और आप मुझसे किसी अच्छे टॉपिक के बारे में ब्लॉक लिखवाना चाहते हैं तो कमेंट करें |


धन्यवाद जय हिंद जय भारत /